बुधवार, 27 मई 2009

ग्वालियर शहर की सड़कों का चौड़ीकरण होगा स्वास्थ्य मंत्री श्री मिश्रा की अध्यक्षता में बैठक सम्पन्न

ग्वालियर शहर की सड़कों का चौड़ीकरण होगा स्वास्थ्य मंत्री श्री मिश्रा की अध्यक्षता में बैठक सम्पन्न

ग्वालियर 25 मई 09। ग्वालियर शहर का सौन्दर्यीकरण हो, सुगम यातायात हो तथा सड़कों का चौड़ीकरण हो। इसके लिये लोक निर्माण विभाग, राष्ट्रीय राजमार्ग, नगर निगम, नजूल सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी संयुक्त रूप से नगर की सड़कों का सर्वे करें, एस्टीमेट तैयार करें और शीघ्र प्रस्तुत करें। जिससे शहर को सुन्दर बनाया जा सके। ये निर्देश लोक स्वास्थ्य, परिवार कल्याण एवं ऊर्जा मंत्री श्री अनूप मिश्रा ने आज यहां राज्य स्वास्थ्य प्रबंधन संस्थान के एन एस व्ही. सेन्टर में आयोजित बैठक में दिये। बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री विनोद शर्मा सहित संबंधित विभागों के अधिकारी भी उपस्थित थे।

      बैठक में बताया गया कि जिन राष्ट्रीय राजमार्गों का शहरी क्षेत्र में चौड़ीकरण किया जायेगा, उनमें पुरानी छावनी से व्हाया गोले का मन्दिर एयरपोर्ट साढ़े पाँच किलोमीटर, एयरपोट से स्टेशन, ए जी.ऑफिस से बेला की बाबड़ी एवं विक्की फैक्ट्री तथा रामसिया सरकार से बेला की बाबड़ी के मार्ग शामिल हैं। इसी प्रकार लोक निर्माण विभाग के मार्गों में के आर जी. कालेज से गिरबाई नाका, नाका चन्द्रबदनी से डोंगरपुर तिराहा, सात नम्बर चौराहा से एयरपोर्ट व्हाया जड़ेरूआ, ट्रिपल आई टी एम. से एयर पोर्ट व्हाया भदरौली, ठाठीपुर से हुरावली व्हाया गायत्री बिहार, मुरार नदी के समानान्तर, कुम्हरपुरा पुल से हुरावली, मैंदा मिल से शताब्दीपुरम तक के मार्गों का चौड़ीकरण शामिल हैं।

       इसीप्रकार शताब्दी पुरम से भदरौली, कन्टोनमेंट एरिया से बड़ागांव, दीनदयाल नगर चौराहा से सी पी. कालोनी, ठाठीपुर से मेला, सुरेश नगर से एम आई टी एस. व्हाया श्मशान घाट, आकाशवाणी से इन्द्रमणि नगर, हुरावली से गिरबाई , गोले का मंदिर से सात नंबर चौराहा, सात नंबर से बारादरी, सात नंबर से छ: नंबर, बारादरी से ठाठीपुर, 6 नंबर से मुरार सदर बाजार, पिन्टो पार्क से गोला का मंदिर थाना, पड़ाव से हजीरा चौकी, चार शहर के नाके से ट्रिपल आई टी एम. मांढ़ेर की माता से के आर जी. तथा गोला का मन्दिर से सिमको तिराहा तक सड़कों का चौड़ीकरण किया जायेगा। साथ ही फूलबाग से किलागेट, गुरूद्वारा पुल से बैजाताल, सागर ताल से सुसेरा रोड़ तिराहा, साइंस कालेज के पीछे वाला मार्ग, राजा मानसिंह प्रतिमा से आर­. टी ओ. आफिस तक पुल निर्माण तथा स्वर्ण रेखा के समानान्तर वाली सड़क का भी चौड़ीकरण प्रस्तावित है। स्वास्थ्य मंत्री श्री मिश्रा ने अधिकारियों से कहा है कि बजट सत्र शुरू होने को है, इसलिये इन मार्गों का सर्वे करके शीघ्र एस्टीमेट दिया जाय, ताकि बजट में शामिल करने की कार्रवाई हो सके।

 

कोई टिप्पणी नहीं: