बुधवार, 27 मई 2009

नगर निगम पूर्व पार्षदों, महापौरों का मेडीकल केयर हेतु बीमा करायेगी

नगर निगम पूर्व पार्षदों, महापौरों का मेडीकल केयर हेतु बीमा करायेगी

ग्वालियर दिनांक 26.05.2009- नगर निगम ग्वालियर अपने पूर्व पार्षदों का चिकित्सा हेतु बीमा करा रहा है। उक्ताशय की जानकारी नगर निगम जनसम्पर्क विभाग द्वारा प्रेस को जारी विज्ञप्ति में दी गई। विज्ञप्ति में बताया गया कि नगर निगम के बजट वर्ष 2009-10 में निगम के पूर्व पार्षदों चिकित्सा प्रतिपूर्ति हेतु मेडीकल क्लेम बीमा कराये जाने का प्रावधान रखा गया है इसके अंतर्गत 15 लाख रू. की राशि स्वीकृत की गई है। इस क्रम में नगर निगम ग्वालियर द्वारा नगर पालिक निगम ग्वालियर की स्थापना से अभी तक के सभी पूर्व पार्षदों से बीमा का लाभ लेने हेतु जनसम्पर्क कार्यालय में अपने दो फोटो तथा उम्र के प्रमाणपत्र के साथ आवेदन आंमत्रित किये हैं ताकि सभी पूर्व पार्षदों का मेडीकल तथा दुर्घटना बीमा कराया जा सके। नगर निगम ने इस संबंध में यूनाईटेड इण्डिया इंश्योरेंस कम्पनी लिमिटेड से समझौता कर अपने सभी पूर्व पार्षद जिनकी उम्र 70 वर्ष तक है का बीमा कराने का समझौता किया है, इसके तहत प्रत्येक पूर्व पार्षद को एक लाख रू. का चिकित्सा बीमा तथा एक लाख रू. का दुर्घटना बीमा कराने के एवज में नगर निगम द्वारा प्रत्येक पार्षद के लिये 2422/- रू. की किश्त जमा की जावेगी।

       बीमा कम्पनी द्वारा बीमित पार्षदों के आईडेंटी कार्ड जारी किये जावेंगे उन आईडेंटी कार्डों से भारत में 200 अस्पतालों तथा ग्वालियर के 3 चिन्हित अस्पतालों में एक लाख रू. तक का इलाज कराया जा सकेगा। बीमित व्यक्ति की दुर्घटना होने पर बीमा कम्पनी के नियमानुसार उसे एक लाख रू. तक की राशि भी दी जायेगी।

       नगर निगम द्वारा प्रांरभ की गई इस योजना से निगम के पूर्व सम्मानीय पार्षद, पूर्व महापौरों को मेडीकल केयर का लाभ मिलेगा। हाल ही में महापौर विवेक नारायण शेजवलकर द्वारा उक्त योजना में वर्तमान पार्षदों को शामिल किये जाने का प्रस्ताव मेयर-इन-काउंसिल में भेजे जाने के निर्देश दिये हैं। जनसम्पर्क अधिकारी द्वारा बताया गया कि इस संबंध में समस्त पूर्व पार्षदों तथा महापौरों को पत्र भेजकर योजना की जानकारी दी जा रही है आगामी 7 दिवस के अंदर आवेदन एकत्रित कर बीमा कराने की कार्यवाही पूर्ण कर ली जावेगी।

 

कोई टिप्पणी नहीं: