बुधवार, 27 मई 2009

माह जून तक जिले में विधिक साक्षरता शिविर एवं लोक अदालतों का आयोजन होगा

माह जून तक जिले में विधिक साक्षरता शिविर एवं लोक अदालतों का आयोजन होगा

ग्वालियर 25 मई 09। राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारण्टी योजना के क्रियान्वयन हेतु ग्रामीण श्रमिकों एवं क्रियान्वयन ऐजेन्सी के मध्य उत्पन्न होने वाली समस्याओं जैसे मजदूरी का भुगतान न होना या मजदूरी का भुगतान देर से होना आदि समस्याओं का निराकरण जिला विधिक सेवा प्राधिकरण ग्वालियर द्वारा लोक अदालतें आयोजित कर किया जा रहा है। जिला न्यायाधीश श्री ए के. मिश्रा के मार्गदर्शन में माह मई एवं जून 2009 में शनिवार को विधिक साक्षरता जागृति शिविर आयोजित कर ग्रामीणों में जागृति उत्पन्न की जा रही है। रविवार को राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारण्टी योजना से सम्बन्धित समस्याओं के निराकरण के लिये लोक अदालतों का आयोजन किया जा रहा है।

       इसी श्रंखला में 23 मई को जनपद पंचायत कार्यालय के सभागार में विधिक साक्षरता जागृति शिविर का आयोजन किया गया एवं 24 मई रविवार को लोक अदालत का आयोजन किय गया। आगामी कार्यक्रम के अन्तर्गत 13 जून को विकासखण्ड मुरार ग्राम पंचायत भवन वेहट में विधिक साक्षरता जागृति शिविर एवं 14 जून को पंचायत भवन वेहट में लोक अदालत का आयोजन किया जायेगा। 13 जून को ही ग्राम तिघरा में विधिक साक्षरता जागरूकता शिविर एवं 14 जून को ग्राम तिघरा में लोक अदालत का आयोजन किया जायेगा। 20 जून को ग्राम घाटीगांव में विधिक साक्षरता जागृति शिविर एवं 21 जून को ग्राम घाटीगांव में लोक अदालत का आयोजन किया जायेगा।

       20 जून को ही विकासखण्ड भितरवार में विधिक साक्षरता जागृति शिविर एवं 21 जून को भितरवार में लोक अदालत का आयोजन किया जायेगा। 27 जून को विकासखण्ड डबरा में विधिक साक्षरता जागृति शिविर एवं 28 जून को विकासखण्ड डबरा में लोक अदालत का आयोजन किया जायेगा।

      इन आयोजित किये जाने वाले विधिक साक्षरता जागृति शिविरों एवं लोक अदालतों में आयोजन स्थल के आस-पास आने वाली पंचायतों की समस्याओं का निराकरण किया जायेगा।

 

कोई टिप्पणी नहीं: