शनिवार, 30 मई 2009

पूर्व पार्षदों के परिजनों का भी बीमा करायेंगी नगर निगम

पूर्व पार्षदों के परिजनों का भी बीमा करायेंगी नगर निगम

हमें खेद है मुरैना में चल रही अघोषित व अनियमित भारी बिजली कटौती के कारण यह समाचार समय पर पगकाशित नहीं किया जा सका

ग्वालियर दिनांक 28.05.2009& महापौर विवेक नारायण शेजवलकर के निर्देश पर अब पूर्व पार्षदों के परिजनों को भी मेडीकल क्लेम बीमा का लाभ दिया जायेगा। उक्ताशय का प्रस्ताव महापौर महोदय के निर्देश पर आज आयुक्त नगर निगम ग्वालियर द्वारा शहर की विभिन्न बीमा एजेंसियों की बैठक के उपरांत मेयर-इन-कांउसिल को प्रस्तुत किया।

       आज की बैठक में शहर की विभिन्न बीमा कम्पनियों द्वारा अपने प्रस्ताव प्रस्तुत किये गये जिसमें सर्वाधिक महत्वपूर्ण प्रस्ताव स्टेट बैंक ऑफ इंदौर का प्राप्त हुआ जिसमें 80 वर्ष तक के आयु के पार्षदों का एक लाख रू. का मेडीकल क्लेम एवं एक लाख के एक्सीडेट क्लेम में पार्षदा उसकी पत्नि, पति, दो अवयस्क बच्चे का बीमा प्रीमियम मय टैक्स के 1993 रू. प्रतिवर्ष आया। स्टेट बैंक ऑफ इंदौर ने यह शर्त रखी है कि इसके लिये प्रत्येक हितग्राही को स्टेट बैंक ऑफ इंदौर में खाता खोलना आवश्यक होगा। इस नये प्रस्ताव से अब नगरनिगम की पूर्व पार्षदों की मेडीकल क्लेम योजना के तहत उनके परिवार को मेडीकल क्लेम योजना का लाभ मिल सकेगा अर्थात् पार्षद के परिवार में उसके पत्नि, बच्चों के बीमार होने पर भी नगर निगम की इस योजना में उसका एक लाख रू. तक का इलाज तथा एक लाख रू. का एक्सीडेंट क्लेम मिल सकेगा।

       निगमायुक्त द्वारा स्टेट बैंक ऑफ इंदौर के प्रस्ताव को उपयुक्त पाते हुये मेयर-इन-कांउसिल में स्वीकृति हेतु प्रस्तुत किया है। उक्त योजना के अंतर्गत शहर के तीन प्रमुख अस्पतालों बिरला अस्पताल, सहारा अस्पताल तथा संजीवनी अस्पताल में पूर्व पार्षद बीमार होने पर एक लाख रू. तक का इलाज नि:शुल्क रूप से करा सकेंगे। इसके साथ ही साथ इस योजना में 80 वर्ष तक के सम्मानीय पार्षदों को बिना चिकित्सा परीक्षण के लाभ दिया जा सकेगा। इस सम्पूर्ण राशि का प्रीमियम नगर निगम द्वारा भुगतान किया जावेगा।

       स्टेट बैंक ऑफ इंदौर के प्रबंधन द्वारा बताया गया कि यदि नगर निगम के कर्मचारी अधिकारी भी स्वयं की राशि जमा कर अपने परिजनों का आरोग्य स्कीम के तहत बीमा कराना चाहते हैं तो उन्हें भी 1993 रू. राशि जमा कराकर बीमा योजना का लाभ मिल सकेगा।

 

कोई टिप्पणी नहीं: