गुरुवार, 3 दिसंबर 2009

टॉवर हटाते ही बी.एस.एन.एल. ने जमा किये 14 लाख रूपयें

टॉवर हटाते ही बी.एस.एन.एल. ने जमा किये 14 लाख रूपयें

ग्वालियर दिनांक 02.12.2009- नगर निगम के जनकार्य विभाग के अधीक्षणयंत्री अशोक कुलश्रेष्ठ द्वारा आज निगमायुक्त के निर्देश पर श्रीबिहार कॉलोनी में भारत संचार निगम लिमिटेड के अवैध टॉवर को हटाने की कार्यवाही प्रांरभ करते ही बी.एस.एन.एल. द्वारा शहर में लगे 28 अवैध टॉवरों के विरूद्व तत्काल समझौता शुल्क राशि 14 लाख रू. आज निगम कोष में जमा कराये। उक्त आशय की जानकारी अधीक्षणयंत्री अशोक कुलश्रेष्ठ ने जनसम्पर्क के माध्यम से प्रेस को जारी विज्ञप्ति में दी गई।

       उन्होंने बताया कि निगमायुक्त डॉ. पवन कुमार शर्मा द्वारा शहर में अवैध टॉवरों के विरूद्व अभियान चलाने के निर्देशों के क्रम में आज जनकार्य विभाग का अमला मदाखलत अमले के साथ श्रीबिहार कॉलोनी में पहुंचा जहां भूमि पर लगे अवैध टॉवर को हटाने की कार्यवाही प्रांरभ करते ही बी.एस.एन.एल. कम्पनी के अधिकारी स्थल पर पहुंचे तथा उनके द्वारा बताया गया कि इन सभी टॉवरों के समझौता के लिये हमारे द्वारा आवेदन निगम में जमा किया गया है। श्री कुलश्रेष्ठ ने अधिकारियों को बताया कि आवेदन के साथ तत्काल समझौते की राशि जमा नहीं की जाती तो सभी टॉवर हटाये जावेंगे। बी.एस.एन.एल. द्वारा तत्काल निगमायुक्त से चर्चा कर 28 टॉवरों के विरूद्व 14 लाख रू. की राशि निगम कोष में जमा कराई।

       श्री कुलश्रेष्ठ ने विभिन्न दूरसंचार कम्पनियों को आगाह किया है कि वे आगामी तीन दिवस के अंदर अपने ऐसे सभी अवैध टॉवर जिनकी राशि जमा नहीं की गई है तत्काल निगम कोष में जमा करायें अन्यथा की दशा में उनके टॉवरों के कनेक्शन निगम के अमले द्वारा काट दिये जावेंगे। श्री कुलश्रेष्ठ द्वारा अपने सभी सहायकयंत्रियों, उपयंत्रियों तथा भवन अधिकारियों को निर्देशित किया है कि आगामी तीन दिवस में वे अपने-अपने क्षेत्रों में लगे विभिन्न कम्पनियों के टॉवरों की वैधता की जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करें तथा तीन दिवस बाद सभी अवैध टॉवरों को हटाने की कार्यवाही मदाखलत अमले के सहयोग से करें।

 

कोई टिप्पणी नहीं: