शुक्रवार, 4 दिसंबर 2009

नगरीय निकाय निर्वाचन 2009 : सहायक सम्पत्ति अधिकारी को

नगरीय निकाय निर्वाचन 2009 : सहायक सम्पत्ति अधिकारी को

निर्वाचन कार्य हेतु बुलाया

ग्वालियर 3 दिसम्बर 09। कलेक्टर एवं जिला निवार्चन अधिकारी द्वारा नगरीय निकाय निवार्चन 2009 के कार्य में सहायता हेतु श्री बालकदास मौर्य, सहायक सम्पत्तिकर अधिकारी, नगर पालिक निगम ग्वालियर को अपर कलेक्टर एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री विनोद शर्मा के निर्देशन में कार्य करने हेतु तत्काल प्रभाव से संलग्न किया गया है।

महापौर एवं अध्यक्ष पद के लिये सफेद और पार्षद पद का नीला,पीला गुलाबी रंग का मतपत्र

ग्वालियर, 3 दिसम्बर 09। नगरीय निकाय निर्वाचन प्रक्रिया के अन्तर्गत राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा महापौर व अध्यक्ष पद के लिए सफेद रंग तथा पार्षदों के लिए नीला, पीला व गुलाबी रंग के मतपत्र उपयोग किये जावेगे।

       कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री आकाश त्रिपाठी ने कहा कि मतपत्रों में कलरों का निर्धारण आयोग द्वारा मतदाताओं की सुविधा की दृष्टि से किया गया है। जिससे मताधिकार का उपयोग करते समय मतदाता मतपत्र के कलर के द्वारा उनमें आसानी से भेद कर सकेगे। उन्होने बताया कि नगर निगम महापौर तथा सभी नगर पालिका एवं नगर पंचायतों के अध्यक्ष पदों के लिए सफेद रंग के मतपत्र द्वारा मतदान कराया जावेगा। इसी प्रकार नगर निगम के पार्षद पद के लिए गुलाबी रंग, नगर पालिका परिषद के लिए पीला रंग तथा नगर पंचायत क्षेत्र के पार्षद पद हेतु नीले रंग के मतपत्र का प्रयोग किया जावेगा। लेकिन मतदान हेतु दोनों पदों के लिए एक ही मतपेटी का उपयोग किया जावेगा। मतदान प्रात: 8 बजे से सांय 5 बजे तक किया जावेगा।

 

कोई टिप्पणी नहीं: