शुक्रवार, 18 दिसंबर 2009

न्यायालयीन प्रकरण में लापरवाही बरतने से सहायक राजस्व अधिकारी निलंबित

न्यायालयीन प्रकरण में लापरवाही बरतने से सहायक राजस्व अधिकारी निलंबित

निगमायुक्त ने विभिन्न विभागों की समीक्षा बैठक ली

ग्वालियर दिनांक 16.12.2009- न्यायालयीन प्रकरण क्र. 35-बी/2007 अजय यादव विरूद्व नगर निगम ग्वालियर के निर्णय दिनांक 31.10.2008 के विरूद्व अपील नहीं करने तथा अपील का समय निकल जाने के बाद भी डिग्री इजरा हो जाने के लिये दोषी पाये गये नगर निगम के प्रभारी सहायक राजस्व अधिकारी सुभाष गुप्ता को निगमायुक्त डॉ. पवन कुमार शर्मा द्वारा आज निलंबित किया गया।

       वर्ष 2004 में गौशाला भूसे के बिल भुगतान के संबंध का यह प्रकरण आज समीक्षा बैठक के दौरान निगमायुक्त डॉ. पवन कुमार शर्मा के समक्ष आज उपायुक्त राजस्व सुरेन्द्र ंसिह भदौरिया द्वारा प्रस्तुत किया गया। इसमें समय पर अपील न करने के कारण निगम की छवि धूमिल होने से निगमायुक्त द्वारा तत्काल प्रभाव से श्री सुभाष गुप्ता का निलंबन आदेश जारी किया गया।

       विभागीय कार्यों की समीक्षा बैठक के दौरान निगमायुक्त ने आज आई.एच.एस.डी.पी. योजना के तहत बनने वाले मकानों के चयनित हितग्राहियों की बैठक बुलाने तथा इन हितग्राहियों को आवश्यक ऋण दिलाने के लिये विभिन्न बैंकों की बैठक बुलाने के निर्देश सिटीप्लानर विष्णु खरे तथा लेखाधिकारी दिनेश बाथम को दिये। आज की बैठक में शहर में बढ़ रहे हाथ ठेलों को ग्वालियर लश्कर तथा मुरार में बनाये गये विभिन्न हॉकर्स जोनों में भेजने हेतु सप्ताह में एक दिन मदाखलत अमले के साथ प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश निगमायुक्त डॉ. पवन कुमार शर्मा द्वारा उपायुक्त राजस्व सुरेन्द्र सिंह भदौरिया को दिये।

       शहर में चल रहे विभिन्न विकास कार्यों की समीक्षा के दौरान निगमायुक्त द्वारा अधीक्षणयंत्री जनकार्य कुलश्रेष्ठ को एन.सी.सी. वूमेन्स कॉलेज की बाउण्ड्रीबॉल का कार्य आगामी 25 दिसम्बर तक पूर्ण कराकर गांधी रोड़ तथा स्टेशन के बीच के मार्ग को चौड़ीकरण कराये जाने के निर्देश दिये हैं। विभागों की समीक्षा के दौरान निगमायुक्त द्वारा विद्युत विभाग के कार्यपालनयंत्री अतिबल सिंह यादव को निर्देशित किया गया कि शहर के विभिन्न वार्डों की विद्युत व्यवस्था का निरीक्षण प्रतिदिन किया जावे तथा निरीक्षण के उपरांत सायंकाल प्रतिदिन कैम्प ऑफिस पर की गई कार्यवाही का प्रतिवेदन भी उपलब्ध कराया जावे।

       उन्होंने विभिन्न विभागों के विभागधिकारियों को भी निर्देशित किया कि वे अपने-अपने क्षेत्र में लाईटें बंद होने की जानकारी अतिबल सिंह यादव को दें तथा विद्युत का संधारण सुनिश्चित करावें।

       निगमायुक्त द्वारा बैठक के दौरान शहर में 100 पार्कों की बाउण्ड्रीबॉल निर्माण हेतु एस्टीमेट बनाने के निर्देश अधीक्षणयंत्री को दिये। पार्क निरीक्षक मुकेश बंसल द्वारा निगमायुक्त को जानकारी दी गई कि वर्तमान मे 37 पार्कों और निगम भूमियों की बाउण्ड्रीबॉल बनी है तथा शेष पार्कों की बाउण्ड्रीबॉल के एस्टीमेट बनाये जाकर निर्माण कार्य प्रांरभ होने हैं।

       निगमायुक्त द्वारा शहर की सफाई व्यवस्था के पर्यवेक्षण के लिये सहायक स्वास्थ्य अधिकारी भूषण पाठक को निर्देश दिये कि वे शहर के प्रत्येक वार्ड में नियमित रूप से निरीक्षण कर कचरा उठने की जानकारी का पालन-प्रतिवेदन उपलब्ध करावें।

 

कोई टिप्पणी नहीं: