शनिवार, 31 अक्तूबर 2020

विद्यार्थियों ने वीडियो बनाकर दिया संदेश 3 नवम्बर को वोट जरूर डालें

 स्वीप के तहत मतदाता जागरूकता गतिविधियाँ जारी

विधानसभा उप चुनाव में अधिक से अधिक मतदाताओं की भागीदारी बढ़ाने के मकसद से जिले में स्वीप (सिस्टमेटिक वोटर्स एज्यूकेशन एण्ड इलेक्टोरल पार्टिसिपेशन) के तहत विशेष जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। जिसके तहत विद्यालय एवं महाविद्यालय स्तर पर भी विभिन्न प्रकार की प्रतियोगितायें आयोजित हो रही हैं। इस कड़ी में मताधिकार के उपयोग पर  केन्द्रित वीडियो प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें विद्यार्थियों ने एक से बढ़कर एक वीडियो बनाकर मतदाताओं को आगामी 3 नवम्बर के दिन अपने मताधिकार का उपयोग करने का संदेश दिया।
    वीडियो प्रतियोगिता में विद्यालय स्तर पर कुमारी वंशिका अग्रवाल शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय क्रमांक-1 उत्कृष्ट मुरार प्रथम, कुमारी शिवांगी त्रिवेदी शासकीय पदमा कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय लश्कर द्वितीय एवं कुमारी परी मंगल दिल्ली पब्लिक स्कूल रायरू ग्वालियर तृतीय स्थान पर रहीं। महाविद्यालय स्तर पर कुमारी अंजली परिहार ने पहला स्थान प्राप्त किया। प्राथमिक स्कूल स्तर के विद्यार्थियों को विशेष पुरस्कार दिया गया। जिसमें देहली पब्लिक स्कूल रायरू की दिव्यांशी गुप्ता प्रथम, आदित्य जौहरी द्वितीय एवं मान मित्तल तृतीय स्थान पर रहे।
    महाविद्यालयीन एवं विद्यालयीन छात्र-छात्राओं द्वारा वीडियो के माध्यम से मतदाताओं से अपील की गई है कि वे हम सब बच्चों की आवाज सुनकर 3 नवम्बर को अधिक से अधिक संख्या में अपने मताधिकार का उपयोग कर लोकतंत्र की मजबूती में भागीदार बनें। वीडियो के माध्यम से यह भी आग्रह किया गया है कि सभी लोग मास्क लगाकर और सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखकर वोट डालने जाएँ। साथ ही अपने हाथ सेनेटाइजर और साबुन से लगातार साफ करते रहें।

कोई टिप्पणी नहीं: