गुरुवार, 29 अक्तूबर 2020

लोकतंत्र की मजबूती के लिये खुद वोट डालें और दूसरों को भी प्रेरित करें

 शहर की कॉलोनियों के रहवासी संघों के साथ हुई बैठक में किया गया आग्रह

    लोकतंत्र की मजबूती के लिये अपने मताधिकार का उपयोग अवश्य करें। स्वयं मतदान करने के साथ-साथ अधिक से अधिक लोगों को मतदान करने हेतु प्रेरित भी करें। विधानसभा उप निर्वाचन-2020 के लिये 3 नवम्बर को मतदान होगा। प्रात: 7 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान किया जा सकेगा। कोविड-19 के दृष्टिगत सभी मतदान केन्द्रों पर कोविड गाइडलाइन के तहत पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। मतदाता निर्भीक होकर अपने मतदान केन्द्र पर पहुँचें और मतदान करें। मतदाता जागरूकता अभियान के तहत बुधवार को नगर निगम के बाल भवन में रहवासी संघ के साथ बैठक में सीईओ जिला पंचायत एवं स्वीप कार्यक्रम के प्रभारी श्री शिवम वर्मा एवं नगर निगम आयुक्त श्री संदीप माकिन ने यह बात कही।
    मतदाता जागरूकता अभियान के तहत मतदाताओं को मतदान हेतु प्रेरित करने के विशेष प्रयास किए जा रहे हैं। रहवासी संघ से भी अपेक्षा की गई है कि वे स्वयं भी मतदान करें और अपने आस-पास रहने वाले लोगों को भी मतदान हेतु प्रेरित करें। नगर निगम आयुक्त श्री संदीप माकिन ने चर्चा के दौरान बताया कि मतदान केन्द्रों पर सुरक्षा के साथ-साथ कोविड की रोकथाम के लिये भी पुख्ता प्रबंध किए गए हैं।
    नगर निगम आयुक्त श्री माकिन ने बताया कि सभी मतदान केन्द्रों पर कोविड-19 की गाइडलाइन के तहत मतदाताओं के लिये सेनेटाइजर, मास्क, ग्लब्स की व्यवस्था की गई है। इसके साथ ही मतदाताओं को बैठने और पेयजल की व्यवस्था भी मुहैया कराई जायेगी। प्रशासन द्वारा इसके लिये मतदान केन्द्र पर कर्मचारियों को तैनात कर जवाबदारी सौंपी गई है। मतदाता के मतदान केन्द्र पर पहुँचने पर उसकी थर्मल स्क्रीनिंग, सेनेटाइजेशन किया जायेगा। इसके पश्चात मतदान करने से पूर्व उसे हाथ के ग्लब्स प्रदान किए जायेंगे। जिन मतदाताओं के पास मास्क नहीं होगा, उन्हें मास्क भी उपलब्ध कराया जायेगा।
    सीईओ जिला पंचायत श्री शिवम वर्मा ने रहवासी संघ से चर्चा करते हुए कहा कि मतदाताओं को मतदान केन्द्र पर की गई व्यवस्थाओं की जानकारी हेतु कलेक्टर ग्वालियर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह द्वारा भी पत्र लिखकर जानकारी दी गई है। इसके साथ ही मतदान केन्द्रों पर की गई व्यवस्थाओं का व्यापक प्रचार-प्रसार भी किया जा रहा है। रहवासी संघ अपने स्तर से भी मतदाताओं को प्रेरित करने का काम करें। बैठक में रहवासी संघ के प्रतिनिधियों द्वारा मतदाताओं को जागरूक करने हेतु अपने स्तर से भी सहयोग करने का आश्वासन दिया।

 

कोई टिप्पणी नहीं: