शनिवार, 20 सितंबर 2008

ठाटीपुर पुनर्धनत्वीकरण योजना का काम जल्द शुरू होगा

ठाटीपुर पुनर्धनत्वीकरण योजना का काम जल्द शुरू होगा

कलेक्टर ने दिए दस दिवस के भीतर शासकीय आवास खाली करने के निर्देश

ग्वालियर, 18 सितम्बर 08। ठाटीपुर पुनर्घनत्वीकरण योजना का काम जल्द से जल्द शुरू किया जाना है, अत: जिन अधिकारी व कर्मचारियों को इस क्षेत्र में स्थित शासकीय आवास खाली करने के नोटिस मिले है,ं वे दस दिवस के भीतर आवास रिक्त कर दें, अन्यथा कानूनी प्रक्रिया के तहत बल पूर्वक आवास खाली करा लिये जायेंगे । जिला कलेक्टर श्री आकाश त्रिपाठी ने यहां के शासकीय आवासों में निवासरत अधिकारी एवं कर्मचारियों की आज जिला कार्यालय में बैठक लेकर स्पष्ट तौर पर कहा कि राज्य शासन ठाटीपुर पुनर्घनत्वीकरण योजना को जल्द से जल्द मूर्त रूप देने के लिए गंभीर है, इसलिए आवास खाली करने के लिए इससे अधिक मोहलत नहीं दी जा सकती । बैठक में अपर जिला दण्डाधिकारी श्री आर.के.जैन, लोक निर्माण विभाग संभाग क्रमांक-एक के कार्यपालन यंत्री श्री ओ.पी.भार्गव तथा अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद थे ।

       जिला कलेक्टर श्री आकाश त्रिपाठी ने कहा कि राज्य शासन ने पुनर्घनत्वीकरण योजना में शासकीय अधिकारी व कर्मचारियों के हितों का पूरा ध्यान रखा है । योजना के तहत प्रथम चरण में सबसे पहले शासकीय कर्मचारियों के लिए एक हजार आवास बनाये जायेंगे । इन नये आवासों में प्राथमिकता के आधार पर उन अधिकारी-कर्मचारियों को आवास आवंटित किये जायेंगे, जो इस क्षेत्र के पुराने आवासों में निवासरत थे । श्री त्रिपाठी ने संबंधित कर्मचारियों से कहा लोक सेवक होने के नाते वे इस काम में सहयोग करें,ताकि शासन की मंशा के अनुरूप यह महात्वाकांक्षी योजना जल्द से जल्द जमीनी हकीकत बन सके ।

       उल्लेखनीय है कि ठाटीपुर क्षेत्र से जो शासकीय आवास खाली कराये जाने हैं उनके लिए संबंधित कर्मचारियों को पूर्व में समय-समय पर नोटिस जारी किये जाते रहे हैं । लोक निर्माण विभाग संभाग क्रमांक-एक के कार्यपालन यंत्री श्री ओ.पी.भार्गव ने बताया कि ठाटीपुर पुनर्घनत्वीकरण योजना के तहत प्रथम चरण में इस क्षेत्र के अन्तर्गत स्थित पी.डब्ल्यू.टी.के स्टोर से लेकर दर्पण कॉलोनी की तरफ वाले आवास खाले कराये जाने के लिए नोटिस जारी किये गये हैं ।

 

कोई टिप्पणी नहीं: