सोमवार, 15 सितंबर 2008

कलेक्टर ने किया चीनौर- करहिया सड़क का आकस्मिक निरीक्षण

कलेक्टर ने किया चीनौर- करहिया सड़क का आकस्मिक निरीक्षण

गुणवत्ता जाँच के लिए नमूने लिये

ग्वालियर 11 सितम्बर 08। शासकीय योजनाओं के तहत कराये जा रहे निर्माण कार्यों की गुणवत्ता बरकरार रखने के मकसद से जिला प्रशासन द्वारा विशेष मुहिम चलाई जा रही है। इस मुहिम के तहत निर्माण कार्यों का निरीक्षण कर नमूने लिए जा रहे हैं। इस क्रम में जिला कलेक्टर श्री आकाश त्रिपाठी ने आज स्वयं अचानक चीनौर पहुंचकर यहां से करहिया तक प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत बनाई गई सड़क का जायजा लिया। साथ ही तकनीकी अधिकारियों से अपने समक्ष में ही इस सड़क की गुणवत्ता जांच के लिए नमूने भी एकत्र कराये। 

       उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत चीनौर से करहिया तक बनाई गई सड़क की गुणवत्ता ठीक न होने तथा बनने के कुछ समय बाद ही इसके टूटने की शिकायत जिला कलेक्टर को मिली थी। कलेक्टर श्री त्रिपाठी स्वयं इस शिकायत की जांच के सिलसिले में आज वहां पहुंचे।

       कलेक्टर ने अपने साथ गये तकनीकी अधिकारियों के साथ सड़क की गुणवत्ता का बारीकी से जायजा लिया और विषय विशेषज्ञों की सहायता से सड़क में इस्तेमाल किये गये मटेरियल के नमूने लिये। इन नमूनों को जांच के लिए लेबोरेटरी भेजा गया है। कलेक्टर ने इस सड़क की गुणवत्ता ठीक न होने पर नाराजगी व्यक्त की है। उन्होंने साफतौर पर कहा कि निर्माण कार्यों की गुणवत्ता के साथ कोई समझौता बर्दाश्त नहीं किया जायेगा और दोषी अधिकारियों तथा संबंधित ऐजेन्सी के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी। श्री त्रिपाठी ने यह भी कहा कि निर्माण कार्यों की गुणवत्ता जांच की यह मुहिम आगे भी जारी रहेगी।

       कलेक्टर के साथ लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन यंत्री श्री ओ.पी. भार्गव सहित अन्य तकनीकी अधिकारी मौजूद थे।

 

कोई टिप्पणी नहीं: