शुक्रवार, 19 सितंबर 2008

आयल तथा आईस मिल संचालकों के नल काटे

आयल तथा आईस मिल संचालकों के नल काटे

ग्वालियर दिनांक 17 सितम्बर 2008:      निगमायुक्त डॉ. पवन शर्मा के निर्देशों पर उपनगरीय कार्यालय मुरार अंतर्गत अवैध नल कनेक्शनों के विरूद्व मुहिम चलाई गई। आज की मुहिम में उपायुक्त मुरार की जल प्रदाय टीम द्वारा निगम के मदाखलत अमले के साथ वार्ड क्र. 23 में 6 अवैध नल कनेक्शनों के विरूद्व विच्छेदन की कार्यवाही की गई। कार्यवाही के दौरान पाये गये अवैध नल कनेक्शनों में एक कनेक्शन धारी द्वारा   पी.एच.ई. द्वारा प्रदाय किये जा रहे पेयजल से आईस फैक्ट्री का संचालन किया जा रहा था जिसका कनेक्शन किया जा रहा था तथा एक अन्य कनेक्शनधारी द्वारा घरेलू कनेक्शन का उपयोग तेल मिल में किया जा रहा था। उपायुक्त मुरार द्वारा उक्त कनेक्शनधारी के विरूद्व कनेक्शन विच्छेदन की कार्यवाही के अलावा पुलिस कार्यवाही किये जाने के भी निर्देश दिये ।

       उपरोक्त कनेक्शनों के अलावा नदी पार टाल क्षेत्र में राजू बाथम, करन सिंह, उमराव सिंह के अवैध कनेक्शनों को भी काटा गया। उक्त कार्यवाही विगत दिवस  निगमायुक्त डॉ. पवन शर्मा द्वारा पी.एच.ई. अधिकारियों की जल कर वसूली तथा अवैध नल कनेक्शनों के विषय में बुलाई गयी बैठक के दौरान दिये निर्देशों के क्रम में की गई।

       उपायुक्त मुरार द्वारा मुरार क्षेत्र के अवैध नल जल कनेकशन धारी नगरिकों से आग्रह किया है कि वे अप्रिय स्थिति बचने के लिये तत्काल नियमित नल कनेक्शन प्राप्त करे, अन्यथा दशा में निगम द्वारा गम्भीर वैधानिक कार्यवाही की जावेगी । आज के अभियान के दौरान सहायकयंत्री पी.एच.ई मुरार उपयंत्री राजीव पाण्डे मीटर रीडर लक्ष्य प्रकाश शर्मा मदाखलत के अजय सक्सेना के साथ मय अमले उपस्थित थे ।

       सहायकयंत्री मुरार श्री भदौरिया द्वारा बताया गया कि उक्त कार्यवाही चारों क्षेत्रीय कार्यालयों पर निरंतर जारी रहेगी ।

 

कोई टिप्पणी नहीं: