रविवार, 14 सितंबर 2008

हजीरा-ग्वालियर मार्ग के पुल चौड़ीकरण के लिए अवरोध हटाये गये

हजीरा-ग्वालियर मार्ग के पुल चौड़ीकरण के लिए अवरोध हटाये गये

ग्वालियर 10 सितम्बर 08 । चौड़ी चौड़ी सड़कें और शहर के अन्दर से गुजरने वाले नदी- नालो पर बने चौड़े-चौड़े पुल न केवल आवागमन को सुगम बनाते हैं बल्कि वे शहर की सुन्दरता की पहचान भी होते हैं । प्रदेश सरकार की पहल पर ग्वालियर नगर के सुनियोजित विकास के लिए बनाई गई योजना में नगर के भीतर मौजूद विभिन्न पुलों के चौड़ीकरण कार्यों को प्रमुखता से शामिल किया गया है । साथ ही नये पुल बनाने का काम भी हाथ में लिया गया है । इस क्रम में हजीरा से ग्वालियर फोर्ट मार्ग पर स्थित स्वर्ण रेखा नदी पर बने पुल के चौड़ीकरण के लिए आज अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई। जिला कलेक्टर श्री आकाश त्रिपाठी के निर्देशानुसार जिला प्रशासन के अमले एवं नगर निगम के अधिकारियों व मदाखलत दस्ते की मदद से इस काम को अंजाम दिया ।

       उल्लेखनीय है कि इससे पहले शहर के हृदय स्थल से गुजरने वाले मार्ग पर गुरूद्वारा के समीप स्थित स्वर्ण रेखा पर बने पुराने पुल के स्थान पर चौड़े और भव्य पुल बनाने का काम शुरू हो चुका है । इसके अलावा गोला का मंदिर से मुरार रोड पर स्थित कालपी ब्रिज के निर्माण सहित अन्य पुलो का निर्माण भी किया जा रहा है । जिला कलेक्टर श्री आकाश त्रिपाठी ने नगरवासियो से पुलों के निर्माण सहित अन्य विकास कार्यों में सहयोग करने की अपील की है । उन्होनें नगर वासियों से आग्रह किया है कि वे सकारात्मक सोच के साथ नगर विकास के कार्यों में योगदान दें ।

       ग्वालियर हजीरा मार्ग पर स्थित पुल के चौड़ीकरण के उद्देश्य से प्रस्तावित नये पुल के मार्ग में आने वाले अवरोध हटाने के लिए आज हुई कार्रवाई नजूल अधिकारी एवं संयुक्त कलेक्टर श्री शिवराज सिंह वर्मा, अपर आयुक्त नगर निगम श्री सुरेश कुमार शर्मा सहित नगर निगम के अन्य अधिकारियों द्वारा मदाखलत दस्ते व पुलिस के सहयोग से की गई । अपर आयुक्त नगर निगम श्री सुरेश कुमार शर्मा ने बताया कि इस पुल निर्माण के रास्ते में आने वाली जिन दुकानों को हटाया जा रहा है उनके पुनर्वास की भी व्यवस्था की गई है।

 

कोई टिप्पणी नहीं: