बुधवार, 14 अक्तूबर 2009

नगर निगम ग्वालियर की जनसुनवाई में 23 शिकायतें प्राप्त हुई

नगर निगम ग्वालियर की जनसुनवाई में 23 शिकायतें प्राप्त हुई

ग्वालियर दिनांक 13.10.2009- नगर निगम ग्वालियर में प्रभारी आयुक्त सुरेश शर्मा द्वारा जनसुनवाई के दौरान 23 प्रकरणों की सुनवाई की गई। आज की सुनवाई में पी.एच.ई. विभाग की तीन, भवन अधिकारी अवैध निर्माण से संबंधित- 6, क्षेत्र क्र. 8 के कार्यालय से संबंधित एक, शिक्षा विभाग से संबंधित एक, सहायक स्वास्थ्य अधिकारी के कार्यालय से संबंधित 6 शिकायत, पार्क विभाग से संबंधित एक, स्वास्थ्य विभाग के कार्यालय से संबंधित दो, सामान्य प्रशासन विभाग से संबंधित एक शिकायत, अधीक्षणयंत्री के कार्यालय से संबंधित एक, जनकल्याण विभाग के कार्यालय से संबंधित एक प्राप्त हुई।

       आज की जनसुनवाई में स्वास्थ्य विभाग से संबंधित शिकायतों में सीवर चेम्बर मरम्मत, सफाई, सीवर समस्या से संबंधित थी एवं पार्क विभाग से संबंधित एक नीम का पेड़ जो कि गिराऊ हालत में है जिसे हटाये जाने की मांग क्षेत्रीय नागरिकों द्वारा की गई। जिस पर निगमायुक्त सुरेश शर्मा द्वारा मौके पर जाकर नीम के पेड़ की स्थिति देखकर उसे हटाये जाने के एवं स्वास्थ्य विभाग से संबंधित शिकायतों को शीघ्र निराकृत किये जाने के निर्देश दिये गये।

       नवगृह कॉलोनी में विष्णुप्रसाद शर्मा पटवारी द्वारा आम रास्ता बंद कर दिया गया है जिससे क्षेत्रीय नागरिकों को आने-जाने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है उनके द्वारा विष्णुप्रसाद को कहे जाने पर भी उनके द्वारा आम रास्ते को खोला नहीं जा रहा है। उक्त शिकायत पर निगमायुक्त द्वारा स्थल पर जाकर आम रास्ते को तुंरत खुलवाये जाने के निर्देश दिये।

क्षेत्रीय नागरिकों द्वारा बिना स्वीकृति निर्माण, मंदिर की जमीन पर अवैध निर्माण, अवैध गुमटी व संचालित हरीओम हीरो होण्डा सुपर सर्विस को हटाने बावत शिकायत दर्ज की गई जिस पर निगमायुक्त द्वारा मौके पर जाकर अवैध अतिक्रमण व कब्जे को शीघ्र हटाये जाने के निर्देश दिये।

       पी.एच.ई. विभाग से संबंधित पाईप लाइन का मिलान, गंदे पानी की शिकायत क्षेत्रीय नागरिकों द्वारा की गई। निगमायुक्त द्वारा शीघ्र कार्यवाही किये जाने के निर्देश दिये। जनकल्याण विभाग से संबंधित शिकायत में राशनकार्ड न बनाये जाने एवं राष्ट्रीय वृध्दावस्था प्राप्त न होने का आवेदन प्राप्त हुआ जिस पर आगामी जनसुनवाई होने तक प्रकरण पर शीघ्र निराकृत किये जाने के निर्देश जनकल्याण अधिकारी को दिये गये।

आज की जनसुनवाई के दौरान प्रभारी आयुक्त सुरेश शर्मा के साथ-साथ अपर आयुक्त कौशलेन्द्र सिंह भदौरिया के साथ-साथ निगम के उपायुक्त, सुरेन्द्र सिंह भदौरिया, अभय राजनगांवकर लेखाधिकारी दिनेश बाथम, विष्णु खरे अधीक्षणयंत्री चतुर सिंह यादव, दिनेश अग्रवाल एवं सभी संबंधित विभागाधिकारी उपस्थित रहे।

 

कोई टिप्पणी नहीं: