मंगलवार, 6 अक्तूबर 2009

फायर बिग्रेड अमले द्वारा विभिन्न स्थानों से पानी निकाला गया

फायर बिग्रेड अमले द्वारा विभिन्न स्थानों से पानी निकाला गया

ग्वालियर दिनांक 05.10.2009- फायर ऑफीसर देवेन्द्र शर्मा द्वारा दी गई जानकारी में बताया गया है कि आज निरंतर वर्षा होने से सीतामिनार होटल के सामने रोड पर पानी भर गया था जिसे फायरबिग्रेड से निकलवाया गया। न्यू कॉलोनी कांचमिल रोड ग्वालियर में 10 मकानों के अंदर पानी भर गया था एवं विंध्याचल अपार्टमेंट सिटीसेन्टर के बेसमेंट में पानी भर गया था जिसे पम्प लगवा कर निकलवाया गया।

       वायुनगर में बनी झुग्गी झोपड़ियों में पानी भर गया था एवं निबुआपुरा मुरार के 5 घरों में एक फुट तक पानी भर गया था जिससे उनका सामान भी पानी में डूबने लगा था तुरंत फायरबिग्रेड का दल वहां पहुंचकर पानी की निकासी का रास्ता किया गया।

       सुरभि होटल के पास नाथ कॉम्पलेक्स नया बाजार में पानी भर गया था एवं अनूप मिश्रा के पेट्रोलपम्प के पास पानी भर गया था जिसे थ्री-डी मशीन द्वारा नाली खुदवाकर पानी निकलवाया गया। माधौनगर में आम रास्ते पर पानी भर गया था जिसके कारण यातायात में व्यवधान उत्पन्न हो रहा था एवं नागरिकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था । फायरबिग्रेड द्वारा पानी को आम रास्ते पर से निकाला गया।

       आज की कार्यवाही में फायर ऑफीसर, शक्तिसन तिवारी, कोमल सिंह बरेलिया, कमल सिंह राजपूत, देवेन्द्र जखेनिया एवं फायरबिग्रेड का समस्त स्टाफ उपस्थित रहा।

       प्रभारी निगमायुक्त सुरेश शर्मा द्वारा शहर में अतिवृष्टि को देखते हुये आज फायरबिग्रेड स्थित कन्ट्रोल रूम पर व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया तथा रात्रि में मकान इत्यादि गिरने की संभावना को देखते हुये जनकार्य विभाग के 7 गैंगमैनों की रात्रि में फायरबिग्रेड पर डयूटी लगाने के निर्देश कार्यपालनयंत्री जनकार्य प्रेम पचौरी को दिये।

 

कोई टिप्पणी नहीं: