मंगलवार, 16 जून 2009

मुंगावली से सांटा रोड की गुडवत्ता की जांच की मांग

मुंगावली से सांटा रोड की गुडवत्ता की जांच की मांग

मुरैना 15 जून 09 (दैनिक मध्‍यराज्‍य)  भारतीय किसान संघ जिला मुरैना ने आरोप लगाया है कि सांटा रोड प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अन्तर्गत निर्माण कार्य जारी है। जो कि कार्य की गुडवत्ता विल्कुल खराब है प्रथम वार गिटटी एवं मुरम डाली गई है। उस पर ठीक से रोलर नहीं चलाया गया है पर्याप्त मात्रा में पानी नही डाला है। जांच करवाकर दोषी निर्माण एजेन्सी के खिलाफ कार्यवाही की मांग की गई है।

ग्राम सांटा में शाला भवन तक प्रधानमंत्री सड़क योजना के अन्तर्गत खरंजा निर्माण कार्य किया जाना था। इस निर्माण कार्य न होने के कारण स्कूल के बच्चों को शाला भवन में जाने के लिये काफी कठिनाई भुगतनी पड़ती है। तथा वर्षात से पहले तालाब की पार पक्की नहीं की तो वर्षात में मिटटी बह जायेगी। तथा आवश्यकता के अनुसार सड़क में पाईप डाले जावें।

किसान संघ द्वारा सौपे ज्ञापन में मांग की है कि शाला भवन का खरंजा निर्माण तथा तालाब की पार का निर्माण कार्य तुरन्त प्रारम्भ करें। अगर सात दिवस के अन्दर खरंजा निर्माण का कार्य प्रारम्भ नहीं किया गया तो भारतीय किसान संघ अनिश्चित कालीन आन्दोलन करने को मजबूर होगा क्योंकि इस सम्बन्ध में खिलित एवं मौखिक कई बार हमने प्रशासन को अवगत कराया है।

 

कोई टिप्पणी नहीं: