शनिवार, 3 अक्तूबर 2009

इस माह के अंत तक आनंद नगरवासियों को मिलेगा तिघरा का फिल्टर पानी

इस माह के अंत तक आनंद नगरवासियों को मिलेगा तिघरा का फिल्टर पानी

महापौर और विधायक ने आज पाइप लाईन का भूमि पूजन किया

ग्वालियर दिनांक 02.10.2009- मोतीझील फिल्टे्रशन प्लांट के नवीनीकरण हो जाने से अब आनंद नगरवासी अतिरिक्त जल से तिघरा का फिल्टर पानी पी सकेंगे। उक्त उदगार महापौर विवेक नारायण शेजवलकर द्वारा आज रक्कस टंकी की लाईन से आनंद नगर की टंकी को जोड़ने के भूमि पूजन अवसर पर व्यक्त किये। श्री शेजवलकर आज ग्वालियर के विधायक प्रधुम्न सिंह तोमर के साथ प्रात: आनंद नगर पहुंचे और उन्होंने आनंद नगरवासियों की लम्बी अवधि से की जा रही मांग को पूरा करने के लिये उक्त कार्य का पूजन सम्पन्न किया।

       उन्होंने कहा कि नगर निगम ग्वालियर द्वारा मोतीझील स्थित पुराने ट्रीटमेंट प्लांट का नवीनीकरण कराया। इसके परिणामस्वरूप अब लगभग डेढ़ गुनी क्षमता से पानी का शोधन प्रांरभ हो गया है। रक्कस टंकी, गोरखी टंकी, लक्ष्मणतलैया तथा आमखो टंकी अपने समय से बहुत पहले भरने लगी है। इस कारण हम आनंदनगर सहित शहर की दूसरी ऐसी टंकियां जो अभी मोतीझील के फिल्टर पानी से संबंधित नहीं थी, को भी मोतीझील की फिल्टर पानी की लाईन से जोड़ने में सफल हुये हैं।

       उन्होंने आनंद नगरवासियों से अपील की है कि वे अपने क्षेत्र के विकास के लिये जनभागीदारी सुनिश्चित करें इससे न केवल आपका अपने क्षेत्र के प्रति मोह उत्पन्न होगा अपितु विकास में भागीदारी होने से विकास एजेंसियों पर भी आर्थिक भार कम पड़ेगा। उन्होंने कहा कि इंदौर, बम्बई, दिल्ली जैसे महानगरों में जनभागीदारी के कारण तेजी से विकास हुये हैं अगर कॉलोनवासी किसी विकास कार्य के लिये 30 प्रतिशत की राशि एकत्रित कर नगर निगम के पास प्रस्ताव लेकर आते हैं तो नगर निगम शेष आवश्यकता का 70 प्रतिशत राशि लगाकर कॉलोनी का विकास कर सकता है। जनभागीदारी के तहत कॉलोनियों में सड़कों का रखरखाव, पानी के लिये लाईन डालना, पार्कों का विकास, बिजली व्यवस्था सभी क्षेत्रों में कार्य किया जा सकता है।

       इस अवसर पर बोलते हुये ग्वालियर क्षेत्र के विधायक प्रधुम्न सिंह तोमर ने कहा कि आनंद नगर को तिघरा का शोधित जल उपलब्ध कराने के लिये महापौर विवेक नारायण शेजवलकर बधाई के पात्र हैं। उन्होंने कहा कि विकास के मुद्दे पर कोई राजनीति नहीं होना चाहिये। विकास के मुद्दे पर सभी दलों को एक साथ एकजुट होकर कार्य करना चाहिये। उन्हाेंने यह भी संकल्प लिया कि किसी भी दल में बने रहे जब देश के विकास की बात आयेगी जब हम सभी दलों का साथ देंगे।

       उन्होने कहा कि नगर निगम यदि विकास के कोई भी प्रस्ताव विधानसभा में अथवा केन्द्र में भेजती है तो ऐसे प्रस्ताव के लिये मैं नगर निगम का वकील बनकर हर संभव प्रयास करूंगा और शहर के विकास की योजनाओं में कन्धे से कन्धा लगाकर महापौर विवेक नारायण शेजवलकर का साथ दूंगा।

       इस अवसर पर प्रभारी आयुक्त सुरेश शर्मा, परियोजना अधिकारी एडीबी के.के. श्रीवास्तव, सहायक परियोजना प्रबंधक बलवीर सिंह सिकरवार, ग्वालियर विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष आर.के. गुप्ता, स्थानीय समाजसेवी रामनिवास तोमर, जगत सिंह कौरव, होतम माथुर, मोहन सिंह तोमर, मनीष तोमर उपस्थित थे।

 

कोई टिप्पणी नहीं: