शनिवार, 3 अक्तूबर 2009

चिड़ियाघर में वन्य प्राणी सप्ताह चार अक्टूबर को , पेन्टिंग प्रतियोगिता तथा चिड़ियाघर भ्रमण कराया जावेगा

चिड़ियाघर में वन्य प्राणी सप्ताह चार अक्टूबर को , पेन्टिंग प्रतियोगिता तथा चिड़ियाघर भ्रमण कराया जावेगा

ग्वालियर दिनांक 02.10.2009- गांधी प्राणी उद्यान ग्वालियर में आगामी 4 अक्टूबर को वन्य प्राणी सप्ताह के तहत पेन्टिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है। उक्त प्रतियोगिता का विषय पर्यावरण विनाश में मानव की भूमिका रखा गया है। उक्त प्रतियोगिता में विभिन्न विद्यालयों के विभिन्न वर्गों के प्राथमिक से उच्चतर माध्यमिक स्तर तक के विद्यार्थी भाग ले सकेंगे।

       नगर निगम ग्वालियर प्रतियोगिता में भाग लेने वाले प्रतिभागियों को ड्राईंगशीट चिड़ियाघर द्वारा उपलब्ध कराई जायेगी तथा कलर एवं अन्य सामग्री स्वयं के द्वारा लाना होगी। उक्त प्रतियोगिता प्रात: 07.30 बजे से 11 बजे तक चिड़ियाघर प्रांगण में नि:शुल्क आयोजित की गई है। प्रतियोगिता के उपरांत प्रतिभागी छात्र-छात्राओं को विशेषज्ञों की उपस्थिति में चिड़ियाघर का सघन भ्रमण भी कराया जावेगा।

        चिड़ियाघर के उपायुक्त सुरेन्द्र सिंह भदौरिया द्वारा विभिन्न विद्यालयों के प्राचार्यों, संचालकों से अनुरोध किया है कि नगर निगम द्वारा आयोजित इस वन्य प्राणी सप्ताह में अपने विद्यालयों के छात्र-छात्राओं की प्रविष्टियां आज सायं 4.00 बजे तक चिड़ियाघर स्थित सूचना केन्द्र पर भिजवाने का कष्ट करें। जो छात्र-छात्रायें सीधे ही अपना पंजीयन कराना चाहते हैं वे भी अपने नाम सूचना केन्द्र पर दर्ज करा सकते है।

 

कोई टिप्पणी नहीं: