रविवार, 18 अक्तूबर 2009

दीपावली पश्चात समेकित कर डी.ए.बी. उपहार योजना जारी करेंगे

दीपावली पश्चात समेकित कर डी.ए.बी. उपहार योजना जारी करेंगे

ग्वालियर दिनांक 16.10.2009- नगर निगम ग्वालियर द्वारा दीपावली की के पश्चात सम्पत्तिकर की तरह समेकित कर के लिये भी करदाताओं को उपहार योजना प्रारंभ करेगा। उक्त आशय की घोषणा महापौर विवेक नारायण शेजवलकर द्वारा आज सम्पत्तिकर दाताओं को उपहार प्रदान करने के कार्यक्रम में की उन्होंने कहा की समेकित की राशि मात्र 180 रूपये है। इसकी वसूली के लिये नगर निगम द्वारा टेण्डर आमंत्रित किये गये। इस कर से निगम को प्रतिवर्ष लगभग 2 करोड रूपये आय होने की संभावना है। उन्होने कहा की दीपावली के उपरांत 45 दिन का एक अभियान चलाया जायेगा। इस अभियान के दौरान समेकित कर देने वाले नागरिकों को नगर निगम लोट्री निकलकर उपहार देगी। इस अवसर पर बोलते हुये श्री शेजवलकर ने कहा की नगर निगम ग्वालियर द्वारा अपने करदाताओं का सम्मान करने के लिये प्रदेश में पहली बार इनामी योजना प्रारंभ की और इसके अच्छे परिणाम देखने को मिले है। नागरिको ने पहली बार सिटीजन सर्विस सेंटर पर जाकर अपना कर जमा किया तथा इन्टर नेट के माध्यम से भी कर जमा किया।

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुये जेम्वर्स ऑफ कॉमर्स ग्वालियर के अध्यक्ष जीडी लढढा ने कहा की नागरिको को शहर के विकास के लिये ज्यादा से ज्यादा कर देना चाहिये । चेम्बर ऑफ कॉमर्स विकास के लिये सदैव निगम के साथ है। नगर निगम द्वारा करदाताओं को सम्मानित करना तथा उपहार देना एक अच्छी परम्परा है। इससे नागरिको में अपने कर्तव्यों के प्रति सजगता की भावना उत्पन्न होती है। उन्होंने नागरिको को से अपील की के अधिक से अधिक से कर दे ताकि नगर निगम शहर में अधिक से अधिक विकास कर सके।

आज के कार्यक्रम नगर निगम द्वारा तीन प्रथम विजेताओं को एल.जी कम्पनी का फ्रिज तथा तीन द्वितीय विजेताओं को वीडियो कॉन का टीबी एवं चार विजेताओं को एलजी कम्पनी का डीबीडी प्लायर उपहाकर स्वीरूप प्रदान किया गया।

कार्यक्रम में निगमायुक्त डॉ पवन के साथ मेयर इन कॉउसिल में खादय एवं नागरिक अपूर्ति प्रभारी श्रीमती मधु भारद्वाज लेखा समिति के अध्यक्ष रामेश्वर विजपुरिया पार्षद राकेश माहौर और अपर आयुक्त सुरेश शर्मा एवं कौशलेन्द्र भदौरिया उपस्थित थे कार्यक्रम का संचालन डॉ. प्रदीप श्रीवास्तव ने किया।

 

कोई टिप्पणी नहीं: