सोमवार, 12 अक्तूबर 2009

धार्मिक स्थल निर्माण के नाम पर शासकीय भूमि पर किये जा रहे अतिक्रमण को तुड़वाया

धार्मिक स्थल निर्माण के नाम पर शासकीय भूमि पर किये जा रहे अतिक्रमण को तुड़वाया

ग्वालियर दिनांक 11.10.2009- प्रभारी आयुक्त सुरेश शर्मा के निर्देशन पर नगर निगम के जनकार्य अमले द्वारा पुलिस बल के साथ संयुक्त कार्यवाही कर दीनदयाल नगर तथा अमलतास कॉलोनी में असामाजिक तत्वों द्वारा धार्मिक स्थल बनाने के नाम पर किये जा रहे अतिक्रमण को हटाकर असामाजिक तत्वाें के मनसूबों को फैला किया।

       निगमायुक्त श्री सुरेश शर्मा को जानकारी मिली कि दीनदयाल नगर तथा अमलतास कॉलोनी में दो स्थानों पर असामाजिक तत्वों पर धार्मिक स्थान निर्माण के नाम पर शासकीय भूमि पर अवैध निर्माण प्रांरभ किया जा रहा है। निगमायुक्त द्वारा मौके पर भवन अधिकारी पवन सिंघल तथा भवन निरीक्षक मनीष यादव को भेजा जिनके द्वारा उक्त स्तरों पर शासकीय भूमि पर चबूतरा इत्यादि बनाकर मंदिर बनाने की कार्यवाही चलती मिली। निगमायुक्त सुरेश शर्मा द्वारा तत्काल जिला पुलिस अधीक्षक से सहयोग प्राप्त कर निगम के अमले को भेजकर उक्त अवैध निर्माणों को तुड़वाया गया। उल्लेखनीय है कि माननीय सर्वोच्च न्यायालय द्वारा भी यह निर्देश दिये गये है कि धार्मिक स्थलों के नाम पर शासकीय भूमि पर किये जाने वाले अतिक्रमणाेंं को तत्काल मौके पर जाकर तोड़ा जावे।

       नगर निगम की ओर से दल का नेतृत्व भवन अधिकारी पवन सिंघल तथा भवन निरीक्षक मनीष यादव द्वारा किया गया तथा पुलिस विभाग की ओर से सी.एस.पी. मुरार श्री डंडौतिया के साथ महाराजपुरा टी.आई. चांनना के अमले द्वारा कार्यवाही में भाग लिया गया।

 

कोई टिप्पणी नहीं: