मंगलवार, 13 अक्तूबर 2009

निगम कर्मचारियों को छठे वेतनमान का एरियर दीपावली से पूर्व मिलेगा

निगम कर्मचारियों को छठे वेतनमान का एरियर दीपावली से पूर्व मिलेगा

ग्वालियर दिनांक 12.10.2009-  नगर निगम ग्वालियर के कर्मचारियों को दीपावली पर छठे वेतनमान के एरियर पेटे अग्रिम के रूप में 7 हजार रू. प्रति कर्मचारी तथा 3 हजार प्रति सेवानिवृत्त कर्मचारी दिये जाने के निर्देश मेयर-इन-कांउसिल द्वारा दिये गये। उक्त एरियर हेतु निगम में संचित राशि से किया जावेगा।

       एम.आई.सी. द्वारा आज की बैठक में अपील शुल्क की दरों में संशोधन किये जाने का प्रस्ताव भी परिषद की ओर अग्रेषित किया। एम.आई.सी. की आज की बैठक में ढोली बुआ के पुल पर स्थित पुराने वर्कशॉप के स्थान पर हॉस्पीटल निर्माण हेतु पी.पी. के अंतर्गत आर.एफ.क्यू.के. ऑफर आंमत्रित किये जाने की स्वीकृति भी प्रदान की गई।

       इसी बैठक में चर्मकारों को गुमटी हेतु विभिन्न स्थानों 6x4 वर्ग फुट भूमि पर गुमटी लगाने की अनुमति बिना प्रीमियम के रू. 150/- रू. लायसेंस शुल्क पर भविष्य में सड़क चौड़ीकरण में स्थान की आवश्यकता होने पर अनुमति निरस्त करने की शर्त पर दी गई। इसी बैठक में जलप्रदाय संधारण खण्ड क्र.1, रोशनीघर ग्वालियर के प्रस्ताव पर एम.ई.एस. मुरार केन्ट ग्वालियर द्वारा पारिवारिक आवासों के निर्माण के लिये दिसम्बर 2009 से वर्ष 2010 तक सप्लाई किये जा रहे पानी की मात्रा में एक एम.जी.डी. अतिरिक्त पेयजल की मांग की स्वीकृति का प्रस्ताव निगम परिषद की ओर भेजा गया। एम.आई.सी. ने निर्देशित किया है कि नवीन वॉटर फिल्टे्रशन प्लांट प्रांरभ हो जाने की दशा में एक एम.एल.डी. अतिरिक्त पानी उपलब्ध कराया जा सकता है।

       प्रोजेक्ट उत्थान के अंतर्गत गंदी बस्ती क्षेत्र इन्द्रा कॉलोनी वार्ड क्र. 4 में पेयजल, सीवर, रोड, नाली निर्माण के कार्य कराये जाने हेतु 17766000/- रू. की स्वीकृति हेतु प्रस्ताव परिषद की ओर अग्रेषित किया। आज की बैठक में अतिबल सिंह यादव, कार्यपालनयंत्री विद्युत को सेवा में पुन: प्रतिष्ठित किये जाने के निगमायुक्त के प्रतिवेदन पर पुष्टि की गई। निगमायुक्त द्वारा अपने प्रतिवेदन में उल्लेख किया था कि श्री यादव द्वारा कारण बताओं सूचनापत्र का उत्तर दिया गया जो समाधानकारक नहीं होने के कारण श्री यादव के विरूद्व विभागीय जांच स्थापित की गई है किन्तु दीपावली पर नगर की स्ट्रीट लाईट संधारण कार्य की आवश्यकता को देखते हुये श्री यादव को जांच जारी रखते हुये बहाल किया गया है। इनका जांच अधिकारी अशोक कुलश्रेष्ठ, अधीक्षणयंत्री एवं प्रस्तुतकर्ता अधिकारी दिनेश बाथम लेखाधिकारी को बनाया गया है।

       आज की बैठक में प्रोजेक्ट उदय के अंतर्गत पेयजल भण्डारण हेतु उच्चस्तरीय टंकी निर्माण कार्य हेतु निरस्त किये अनुबंध के संबंध में न्यायालयीन कार्यवाही की जानकारी भी प्रस्तुत की गई तथा नगर पालिक निगम ग्वालियर के अंतर्गत बायोमेडीकल बेस्ट के डिस्पोजल हेतु बी.ओ.ओ. आधार पर कॉमन ट्रीटमेंट फेसिलिटी स्थापित करने के लिये नीतिगत निर्णय में बूट पीरेड को 10 दिन के स्थान पर 20 वर्ष निर्धारित करने का प्रस्ताव परिषद की ओर अग्रेषित किया गया।

       बैठक में मेसर्स ग्लेग इंजीनियर्स प्रा0लि0 व मे0 भावनगर गुजरात का नाम काली सूची में सम्मिलित करने तथा म0प्र0 शासन के मुख्य सचिव के माध्यम से अन्य प्रदेशों के मुख्य सचिव को इस सम्बध्द में सूचित करने का भी निण्र्


ाय लिया गया। उक्त संस्था द्वारा प्रोजेक्ट उदय में उच्च एवं भू स्तरीय आर.सी.सी. टंकियों के निर्माण कार्य करने हेतु न्यूनतम निविदा होने से अनुबंध निष्पादित किये जाने के बाद भी कार्य नहीं करने तथा अनुबंध की शर्तों का पालन न करने की दशा में एम.आई.सी. द्वारा उक्त संस्था का अनुबंध निरस्त कर संस्था की बैंक गारण्टी राजसात करने की कार्यवाही की गई। उक्त संस्थाओं के कारण निगम की उच्च स्तरीय तथा भू-स्तरीय टंकी के निर्माण में देरी हुई।

       सिटीसेन्टर हुरावली लिंक रोड पर प्रोजेक्ट उदय के तहत नई बनी सड़कों पर 4969000/- रू. की विद्युत स्ट्रीट लाईट, खम्बे तथा लाईट व्यवस्था कराये जाने की स्वीकृति आज मेयर-इन-कांउसिल द्वारा दी गई।

 

कोई टिप्पणी नहीं: