मंगलवार, 6 अक्तूबर 2009

लेखा संबंधी प्रशिक्षण का आयोजन माह अक्टूबर व नवम्बर में

लेखा संबंधी प्रशिक्षण का आयोजन माह अक्टूबर व नवम्बर में

ग्वालियर 04 अक्टूबर 09। राज्य शासन के सभी तृतीय श्रेणी कर्मचारियों को कार्यालयीन कार्य एवं शासन निर्देशों की अद्यतन जानकारी देने के लिये वित्त विभाग एवं संचालनालय, कोष एवं लेखा के निर्देशों के क्रम में लेखा प्रशिक्षण का आयोजन किया जायेगा।

      प्रशिक्षण का आयोजन अक्टूबर और नवम्बर में होगा। लेखा प्रशिक्षण शाला के प्राचार्य ने बताया कि 19 अक्टूबर से 24 अक्टूबर तक अंकेक्षण संबंधी प्रशिक्षण होगा। इसी प्रकार 26 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक भण्डार प्रबंधन का प्रशिक्षण आयोजित किया गया है। दोनों प्रशिक्षणों का शुल्क एक हजार रूपये निर्धारित किया गया है।

      नवम्बर माह में भी दो प्रशिक्षण आयोजित होंगे। इसमें तीन नवम्बर से 19 नवम्बर तक कैशियर एवं एकाउंटेण्ट संबंधी कार्य का प्रशिक्षण आयोजित किया जायेगा। जिसके लिये दो हजार रूपये प्रशिक्षण शुल्क निर्धारित किया गया है। पेंशन संबंधी प्रशिक्षण 23 नवम्बर से 25 नवम्बर तक आयोजित होगा जिसके लिये 500 रूपये प्रशिक्षण शुल्क निर्धारित हैं। प्रशिक्षण शुल्क का भुगतान पैतृक विभाग द्वारा किया जायेगा।

      प्रशिक्षणों के लिये कर्मचारी का नाम, पूर्ण विवरण सहित निर्धारित शुल्क के साथ प्रस्तावित कर प्रशिक्षण पूर्व माह से अंतिम कार्य दिवस तक प्राचार्य, लेखा प्रशिक्षण शाला, मोतीमहल, ग्वालियर को भेजे जा सकते हैं। इस सत्र के लिये नाम, शुल्क सहित प्रशिक्षण प्रारंभ होने के एक सप्ताह पूर्व तक भेजे जा सकेंगे।

      शाला के प्राचार्य ने संभाग के सभी कार्यालय प्रमुखों से अनुरोध किया है कि शासन के निर्देशों के परिपालन में अपने-अपने कार्यालय के तृतीय श्रेणी कर्मचारियों को अल्पकालीन प्रशिक्षणों में अधिक से अधिक संख्या में भेजना सुनिश्चित करें। जिससे सभी कर्मचारी शासन की कार्य-विधि एवं नियमों-निर्देशों की जानकारी प्राप्त कर शासकीय कार्य को सुचारू रूप से संपादित कर सकें। उन्होंने संभाग के सभी कार्यालय प्रमुखों को अपने अधीनस्थ कार्यालयों को भी सूचित कर प्रशिक्षण प्राप्त करने के लिये निर्देशित करने को कहा है।

 

कोई टिप्पणी नहीं: