सोमवार, 1 जून 2009

महापौर ने विद्युत संधारण में तेजी लाने के निर्देश दिये गये

महापौर ने विद्युत संधारण में तेजी लाने के निर्देश दिये गये

Due to Undeclared Day & Night Power Cut at Morena in Chambal Valley, This News Cant Release in instance , We are Sorry for this.

ग्वालियर दिनांक 29.05.2009- शहर में विद्युत संधारण व्यवस्था की शिकायतें पाये जाने तथा वर्तमान में आंधी चलने से ध्वस्त हुई विद्युत व्यवस्था में सुधार लाने के लिये महापौर विवेक नारायण शेजवलकर द्वारा नगर निगम के विद्युत प्रभारी अतिबल सिंह यादव से कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिये। श्री यादव द्वारा माननीय महापौर महोदय को अवगत कराया गया कि आचार संहिता के बाद प्रथम बार विद्युत संधारण कार्य हेतु 20 लाख रू. का विद्युत सामान क्रय किया गया जिसमें सोडियम, 70, 150, 250, 400 वॉट तक के बल्ब, चौक इत्यादि सामग्री आ चुकी है। 2 जून से समस्त वार्डों में विद्युत संधारण कार्य प्रांरभ कर दिया जावेगा।

       इसके साथ-साथ जहां पर नगर निगम की कॉलोनियां हैं उनमें यदि स्ट्रीट लाईट नहीं है तो नये तार लगाकर स्ट्रीट लाईट लगाने के निर्देश दिये गये है। स्ट्रीट लाईटों के बिलों में कटौती लाये जाने के निर्देश पर श्री यादव द्वारा महापौर महोदय को अवगत कराया गया कि वर्तमान में स्ट्रीट लाईट के जितने भी मीटर लगे है और उनमें से यदि मैन मीटरों के स्वीच जले हुये हैं उन सभी मीटरों के स्वीच बदलने के निर्देश दिये हैं। इस माह स्ट्रीट लाईटों के बिल बिना मीटर रीडिंग के भुगतान किये गये हैं। भविष्य में ऐसा नहीं किया जावेगा इस संबंध में कार्यपालनयंत्री उत्तर, दक्षिण एवं सेन्ट्रल को भी सूचना दी गई तथा उनके अधीक्षणयंत्री को भी सूचित कर दिया गया है। अधीक्षणयंत्री पचनंदा द्वारा आश्वासन दिया गया है कि एक माह के अंदर सभी स्ट्रीट लाईटों पर मीटर लगा दिये जावेंगे। तत्पश्चात आगामी माह से स्ट्रीट लाईटों के बिल रीडिंग देखकर ही निगम द्वारा भुगतान किये जावेंगे।     

 

कोई टिप्पणी नहीं: