सोमवार, 1 जून 2009

कचरा मिलने पर कठोर कार्यवाही के निर्देश

कचरा मिलने पर कठोर कार्यवाही के निर्देश

Due to Undeclared Day & Night Power Cut at Morena in Chambal Valley, This News Cant Release in instance , We are Sorry for this.

ग्वालियर दिनांक 29.05.2009- निगमायुक्त डॉ. पवन कुमार शर्मा द्वारा आज सायं अपर आयुक्त सुरेश शर्मा के साथ नगर की सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान निगमायुक्त शिन्दे की छावनी, डिलाईट टॉकीज, गेढ़े वाली सड़क गये वहां पर डिब्बे खाली पाये गये।

       निगमायुक्त का दल जब निरीक्षण करते हुये ढोली बुआ के पुल पर पहुंचा तो वहां पर कचरा डिब्बे से बाहर पड़ा हुआ मिला जिस पर निगमायुक्त द्वारा संबंधित ठेकेदार एवं क्षेत्राधिकारी की खिंचाई की गई। बाड़ा, मामा का बाजार तथा लक्कड़खाना भी गये जहां उनके द्वारा लक्कड़खाना पुल पर चल रहे निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया गया तथा कार्य की प्रगति धीमी गति से होने पर अधीक्षणयंत्री के विरूद्व नाराजगी व्यक्त की गई।

       राममंदिर चौराहे पर निरीक्षण के दौरान निगमायुक्त द्वारा राजीव चाट वाले की गुमटी का निरीक्षण किया गया, संबंधित द्वारा गुमटी को आगे बढ़ा लिये जाने पर अंदर 24 घण्टे गुमटी व्यवस्थित करने के निर्देश दिये। निगमायुक्त का दल इसके पश्चात अचलेश्वर स्थित बिजलीघर गया जहां नियमित कचरा उठते हुये पाये जाने के प्रमाण मिले। निगमायुक्त द्वारा निरीक्षण के दौरान सहायक कचरा प्रबंधन अधिकारी ब्रजेश सिंह को निर्देशित किया गया कि वे सभी क्षेत्राधिकारियों को निर्देशित करें कि यदि भविष्य में किसी आकस्मिक निरीक्षण के दौरान कोई भी कचरे का डिब्बा भरा हुआ पाया गया तो ठेकेदार के साथ-साथ संबंधित क्षेत्राधिकारी के विरूद्व भी कठोर कार्यवाही की जावेगी।

       निगमायुक्त द्वारा सफाई व्यवस्था के साथ-साथ विभिन्न क्षेत्रों में नाले इत्यादि का भी निरीक्षण किया तथा निर्देशित किया कि आगामी वर्षा ऋतु को देखते हुये नाला सफाई ठेकेदार से सभी नालों की शत प्रतिशत तलछटाई सफाई कराई जावे ताकि आगामी वर्षा ऋतु में बाढ़ इत्यादि की स्थिति उत्पन्न न हो। उन्होंने निर्देशित किया कि सभी सहायकयंत्रियाें व उपयंत्रियों से उनके क्षेत्रों के नालों की सफाई के विषय में रिपोर्ट प्राप्त की जावे। निरीक्षण के दौरान अपर आयुक्त सुरेश शर्मा, सहायक स्वास्थ्य अधिकारी ब्रजेश सिंह उपस्थित थे।

 

कोई टिप्पणी नहीं: