शुक्रवार, 2 अक्तूबर 2009

नगरीय निकायों की मतदाता सूचियों का प्रकाशन आज ,राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों को दी गई मतदाता सूचियों की तैयारियों की जानकारी

नगरीय निकायों की मतदाता सूचियों का प्रकाशन आज ,राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों को दी गई मतदाता सूचियों की तैयारियों की जानकारी

स्टैडिंग कमेटी की बैठक सम्पन्न

ग्वालियर 30 सितम्बर 09। नगरीय निकायों की मतदाता सूचियों की तैयारी के संबंध में बुधवार को राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों को जानकारी दी गई। यहां राज्य स्वास्थ्य प्रबंधन एवं संचार संस्थान में आयोजित हुई स्टैण्ंडिग कमेटी की बैठक में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री आकाश त्रिपाठी ने जानकारी दी कि राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित कार्यक्रम के तहत एक अक्टूबर को जिले के सभी नगरीय निकायों में निर्धारित स्थलों पर वार्डवार सूचियों का प्रकाशन किया जायेगा। इसी के साथ दावे एवं आपत्तियां लेने का सिलसिला शुरू हो जायेगा। दावे व आपत्तियां सार्वजनिक अवकाश के दिनों को छोड़कर 15 अक्टूबर तक प्राधिकृत अधिकारियों द्वारा प्राप्त की जायेंगी।

      स्टैडिंग कमेटी की बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री ए सांई मनोहर, अपर कलेक्टर श्री आर के. जैन व श्री आर के. मिश्रा, उप जिला निर्वाचन अधिकारी, श्री शरद श्रोत्रिय, जिले के सभी अनुविभागीय अधिकारी राजस्व एवं रजिस्ट्रीकरण अधिकारियों समेत कॉग्रेस के जिलाध्यक्ष श्री प्रकाश खण्डेलवाल, भाजपा के पदाधिकारी श्री अरूण कुलश्रेष्ठ व बसपा के पदाधिकारी श्री वासुदेव बौध्द सहित राजनैतिक दलों के अन्य प्रतिनिधि तथा अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद थे।

      कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री त्रिपाठी ने बैठक में बताया कि नगर निगम ग्वालियर की मतदाता सूची की जांच के समय मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों द्वारा नियुक्त बी एल ए. भी मौजूद रह सकेंगे। उन्होंने राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों से आग्रह किया कि यदि उनकी जानकारी में किन्हीं मतदाताओं ने अपना निवास स्थान बदल लिया है अर्थात वे दूसरे वार्ड या मतदान केन्द्र क्षेत्र में रहने लगे हैं, तो संबंधित मतदाताओं से इस आशय की सूचना दिलाकर उनका नाम मतदाता सूची में अवश्य शामिल करवा लें।

      उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री शरद श्रोत्रिय ने बैठक में जानकारी दी कि एक अक्टूबर को मतदाता सूचियों के प्रकाशन के बाद हर वार्ड में निर्धारित स्थल पर प्रात: 11 बजेसे सायंकाल 7 बजे तक दावे एवं आपत्तियां प्रस्तुत की जा सकेंगी। निर्धारित स्थलों पर मतदाता सूची अवलोकन हेतु उपलब्ध रहेंगी। साथ ही दावे आपत्तियों के फॉर्म भी इन्हीं स्थलों पर नि:शुल्क प्रदान किये जायेंगे। निर्धारित अवधि में प्राप्त दावे व आपत्तियों का निराकरण 24 अक्टूबर तक रजिस्ट्रीकरण अधिकारियों द्वारा किया जायेगा। निराकरण के उपरांत पूरक नामावलियों का मुद्रण कराया जाकर 11 नवम्बर 09 को मतदाता सूचियों का अंतिम प्रकाशन किया जायेगा और इसी आधार पर नगरीय निकायों के प्रस्तावित आम निर्वाचन संपादित होंगे।

 

 

कोई टिप्पणी नहीं: