शुक्रवार, 2 अक्तूबर 2009

जिला पंचायत के सदस्यों को दी गई जन मित्र समाधान केन्द्रों की जानकारी

जिला पंचायत के सदस्यों को दी गई जन मित्र समाधान केन्द्रों की जानकारी

साधारण सभा की बैठक सम्पन्न

ग्वालियर 30 सितम्बर 09। जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती धन्नो बाई की अध्यक्षता में आज सम्पन्न हुई साधारण सभा की बैठक में जिला पंचायत सदस्यों को जन मित्र समाधान केन्द्रों के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई। गौरतलब है कि जिला प्रशासन की पहल पर खासकर आदिवासी बहुल विकास खण्ड घाटीगांव में 12 जन मित्र समाधान केन्द्र सह नरेगा एम आई एस. डाटा प्रविष्टि केन्द्र शुरू किये गये हैं। इन केन्द्रों के माध्यम से बायोमेट्रिक पध्दिति से मैदानी कर्मचारियों की उपस्थिति ली जा रही है। साथ ही 12 विभागों से संबंधित 53 प्रकार की सेवायें ग्रामीणों को अपने गांव के समीप ही मुहैया हो रही हैं। 

      यहां जिला पंचायत के सभागार में आयोजित हुई साधारण सभा की बैठक में विधायक द्वय श्री मदन कुशवाह व श्रीमती इमरती देवी सुमन एवं जिला पंचायत की उपाध्यक्ष श्रीमती बादामी बाई सहित जिला पंचायत के अन्य सदस्यगण व संबंधित अधिकारी मौजूद थे।

      जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री विनोद शर्मा ने जन मित्र समाधान केन्द्रों की कार्यप्रणाली पर विस्तार से प्रकाश डालते हुए सदस्यों से आग्रह किया कि वे घाटीगांव क्षेत्र के ग्रामीणजनों को इस केन्द्र के बारे में बतायें, जिससे अधिकाधिक लोग इन केन्द्रों से लाभान्वित हो सकें। बैठक में महिला एवं बाल विकास, उद्योग व ग्रामोद्योग एवं अन्त्यावसायी निगम की योजनाओं की लक्ष्यपूर्ति तथा लोक निर्माण विभाग के अन्तर्गत चल रहे निर्माण कार्यों की समीक्षा की गई।

 

कोई टिप्पणी नहीं: