शुक्रवार, 24 अक्तूबर 2008

अमेटी क्लब गुड़गांव ने जीती अखिल भारतीय ग्वालियर स्वर्ण कप फुटबॉल प्रतियोगिता

अमेटी क्लब गुड़गांव ने जीती अखिल भारतीय ग्वालियर स्वर्ण कप फुटबॉल प्रतियोगिता

ग्वालियर दिनांक 22.10.2008: नगर निगम ग्वालियर के तत्वाधान में खेली गयी द्वितीय आंमत्रण अखिल भारतीय फुटबॉल प्रतियोगिता में अमेटी यूनाईटेड फुटबॉल क्लब गुड़गांव ने आज मदां खिताबी मुकाबले में एस.बी.आई चैन्नई को शून्य के मुकाबले तीन गोलों से पराजित कर द्वितीय अखिल भारतीय ग्वालियर स्वर्ण कप फुटबॉल प्रतियोगिता जीत ली।

       फायनल मैच में मुकाबला शुरू से ही संघर्षपूर्ण रहा। बाल मैदान में चारो ओर नाचती रही और कई मौको पर एन वक्त पर की गयी गलियों के कारण गोल में नहीं बदल पाई। हाफ टाइम समाप्त होन के एक मिनट पूर्व 44 वे मिनट में मैच का पहला गोल जितेन्द्र सिंह द्वारा गुड़गांव के लिये किया गया। मैच के 82 वे मिनट में गुड़गांव को एक और सफलता मिली जब जितेन्द्र सैनी ने विपक्षी दी, में चैन्नई की रक्षापंक्ति को भेदते हुये बॉल को गोलकीपर की दायीं ओर से सीधे जाल में दे मारा। दबाव का लाभ उठाते हुये गुड़गांव ने एक और बेहतरीन मूव पर 87 वे मिनट में डेनी ने अपने साथी खिलाड़ी से मिले पास पर बॉल को खूबसूरती से नियंत्रित कर विपक्षी खिलाड़ियों को छकाते हुये डी में पहुंचे और एक जोरदार किक मारकर बॉल को जाल में डालकर टीम को 3-0 की अजेय बढ़त दिला दी।

       प्रतियोगिता में फायनल मैच कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में विनोद कुमार, आयुक्त भू-अभिलेख उपस्थित थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता निगमायुक्त डॉ. पवन शर्मा ने की।

       प्रतियोगिता के समापन अवसर पर बोलते हुये श्री विनोद कुमार ने कहा कि इस प्रकार के आयोजनों से खेलों के प्रति आज के नौजवानों में रूचि बढ़ेगी। उन्होंने इस फायनल में विजेता टीम अमेटी गुड़गांव को बधाई दी व उपविजेता टीम को हताशय होकर अगले वर्ष जितने की अपनी शुभकामनायें दी तथा सभी निगम अधिकारियों, कर्मचारी, ग्राउण्डस में बैठे दर्शकों का आभार व्यक्त किया।

       कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे निगमायुक्त डॉ. पवन शर्मा ने विजेता टीम को नगर निगम ग्वालियर की तरफ से बधाई दी। उन्होंने कहा कि इस प्रतियोगिता में इस वर्ष 14 टीमों को आंमत्रित किया गया था। अगले वर्ष निगम का प्रयास रहेगा कि गोवा व पश्चिम बंगाल जैसी नामी गिरामी टीमों को इस प्रतियोगिता में आंमत्रित किया जाये। प्रतियोगिता को सफल संचालन के लिये निगम के सभी अधिकारियों व कर्मचारियों का आभार व्यक्त किया।

प्रतियोगिता के समापन समारोह का संचालन निगम के उपायुक्त मुरार व जनसम्पर्क अधिकारी डॉ. प्रदीप श्रीवास्तव ने किया।

 

कोई टिप्पणी नहीं: