गुरुवार, 1 अक्तूबर 2009

खनिजों के अवैध उत्खनन परिवहन पर नियंत्रण के लिये पाँच से 20 अक्टूबर तक पखवाड़ा

खनिजों के अवैध उत्खनन परिवहन पर नियंत्रण के लिये पाँच से 20 अक्टूबर तक पखवाड़ा

ग्वालियर 30 सितम्बर 09। शासन के निर्देशों के अनुसार खनिजों के अवैध उत्खनन, परिवहन पर नियंत्रण के लिये और आमजन में जागरूकता लाने के उद्देश्य से 05 अक्टूबर से 20 अक्टूबर तक पखवाड़ा आयोजित किया जायेगा। पखवाड़ा अवधि में खनिज धारित क्षेत्रों के आसपास खनिपट्टा, उत्खनि पट्टा, नीलाम खदान स्वीकृत क्षेत्र दर्शाने वाले स्थायी सीमा चिन्ह लगवाये जाकर भौतिक सत्यापन, स्वीकृत खदान पर स्वीकृत क्षेत्र का नक्शा (स्केच) आदि विवरण दर्शाने वाला बोर्ड स्थापित किये जाने के संबंध में भी कार्यवाही की जायेंगी।

      निर्देशों के परिपालन में कलेक्टर श्री आकाश त्रिपाठी ने उपरोक्त बिन्दुओं की जांच के लिये अनुविभागीय अधिकारी ग्वालियर के नेतृत्व में जांच दल गठित किया है। गठित दल 20 अक्टूबर तक आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित कर अवगत करायेगा।

      गठित दल में खनिज अधिकारी, अधीक्षक भू-अभिलेख, सभी तहसीलदार एवं संबंधित क्षेत्रीय अपर तहसीलदार को शामिल किया गया है। कलेक्टर श्री त्रिपाठी ने निर्देश दिये हैं कि गठित दल बिन्दुओं की जांच कर वस्तुस्थिति का प्रतिवेदन 22 अक्टूबर तक प्रस्तुत करें।

      उल्लेखनीय है कि जिलों में खनिजों के अवैध उत्खनन, परिवहन पर नियंत्रण के लिये 24 सितम्बर से 8 अक्टूबर तक पखवाड़ा आयोजित करने के निर्देश थे। जिसमें आंशिक संशोधन करते हुए अब 5 अक्टूबर से 20 अक्टूबर तक की अवधि में पखवाड़ा आयोजित करना नियत किया गया है।

 

कोई टिप्पणी नहीं: